मेरे बारे में

मेरा नाम उममीसलमा है।
और मैं एक हिना मेहंदी आर्टिस्ट हूं हिना मेहंदी मेरे लिए सिर्फ एक आटॅ नहीं है यह मेरा जुनून है मेरी दुनिया है और इस वक्त आप मेरी छोटी सी हिना मेहंदी की दुनिया में है और मैं यहां आपका स्वागत करती हूं।
मैं कोई प्रोफेशनल हीना आर्टिस्ट नहीं हूं। मैं एक गृहिणी हूं। मुझे बचपन से ही हीना मेहंदी ड्राइंग करना पसंद है। मे 14 साल से मेहंदी लगाती हूं। मैंने 16 साल की उम्र मैं फर्स्ट ब्राइडल डिजाइन की थी।

Stylist Party Henna Designs

मैं हमेशा कुछ नया सीखना पसंद करती हूं चाहे वह कोई नई डिजाइन हो कोई नहीं इंफॉर्मेशन हो या फिर कुछ और नया ट्राई करना हो।
मैं 1 दिन यूट्यूब पर हिना ट्यूटोरियल्स देख रही थी और मैंने सोचा कि क्यों ना मैं भी ऐसे वीडियोस बनाऊं और अपने आर्ट को पूरी दुनिया के सामने रखू। इससे मुझे कुछ नया सीखने को मिलेगा और उन सब को भी कुछ हेल्प होगी जो मेरी तरह कुछ नया सीखना चाहते हैं और अपनी इस सोच के साथ मैंने 2017 मैं  “Ummi’smehndi” नाम से यूट्यूब पर अपना मेहंदी चैनल स्टार्ट किया और आज मेरी चैनल पर 100k से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स और से 200 भी ज्यादा वीडियोस है।


इसके लिए मे यूट्यूब को थैंक्स करना चाहूंगी कि उसने मुझे इतना बड़ा प्लेटफार्म दिया कि मैं अपने घर में बैठे-बैठे पूरी दुनिया को अपना आटॅ दिखा सकूं और जो हिना सीखना चाहते हैं उनको सिखने मे मदद कर सकूं।
फिर मैंने सोचा कि चलो कुछ और नया सीखते हैं कुछ और नया करते हैं। अपनी इस चाहत को आगे बढ़ाते हुए मैंने यह वेबसाइट बनाई है। इस वेबसाइट को बनाने से कुछ महीने पहले तक मुझे वेबसाइट की एबीसीडी भी नहीं आती थी लेकिन मैंने सीखना स्टार्ट किया और आज इसका नतीजा आप सबके सामने है मुझे आशा है कि जिस तरह से आप सब ने मेरे चैनल को मेरे आटॅ को इतना पसंद किया है इतना प्यार दिया है वैसे ही आप सब मेरे इस कदम की भी सराहना करेंगे।


इस वेबसाइट पर वीडियो के साथ साथ में आपके साथ हिना रिलेटेड फोटोज ब्लॉग और टिप्स एंड ट्रिक्स भी शेयर करूंगी और मैं कोशिश करूंगी कि यहां पर मैं आप सबके लिए हिना डिजाइन बुक भी लॉन्च करू। इसके आगे भी मैंने बहुत कुछ सोचा है अगर आप सबका प्यार और सपोर्ट मिलता रहा तो जो लोग मेहंदी सीखना चाहते हैं उनके लिए काफी कुछ में इस वेबसाइट पर अपलोड करूंगी।

थैंक्स टू ऑल ऑफ यू
Ummisalma

4 thoughts on “मेरे बारे में”

  1. Great to end up going to your weblog once more, it has been a very long time for me. Pleasantly this article I’ve been sat tight for so long. I will require this post to add up to my task in the school, and it has identical subject together with your review. Much appreciated, great offer.

    Visit here to my web:: 엔트리 파워 볼

  2. You could certainly see your skills in the work you write. The world hopes for even more passionate writers such as you who are not afraid to say how they believe. All the time follow your heart. “A simple fact that is hard to learn is that the time to save money is when you have some.” by Joe Moore.

Leave a Comment